इस में जानने वाले है साउथ की मलयालम और तमिल फिल्मों में काम वाली अभिनेत्री ऐश्वर्या लक्ष्मी की जीवनी (Aishwarya Lekshmi Biography & Wiki) के बारे में। ऐश्वर्या लक्ष्मी की हाइट, वज़न, उम्र, परिवार, शिक्षा, तथा उनके फिल्मी करियर आदि के बारे में। Aishwarya Lekshmi के Movies और  Awards के बारे में भी।

ऐश्वर्या लक्ष्मी के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि के बारे में जाने, और लोगो द्वारा पूछे गए ऐश्वर्या लक्ष्मी के बारे में सर्वाधिक सवालों के जवाब भी (FAQ) इस आर्टिक्ल में दिए गए है।

ऐश्वर्या लक्ष्मी की जीवनी | Aishwarya Lekshmi Biography

Aishwarya Lekshmi मुख्य रूप से मलयालम और तमिल फिल्मों में काम वाली एक भारतीय अभिनेत्री हैं। ऐश्वर्या लक्ष्मी का जन्म 6 सितंबर 1990 को केरल राज्य के त्रिवेंद्रम शहर में हुआ है। ऐश्वर्या की वर्तमान उम्र (2023) में 32 वर्ष है। ऐश्वर्या लक्ष्मी की हाइट लगभग 170 मीटर (5 फ़ीट 7 इंच) है, लक्ष्मी ने करेल के कॉलेज से MBBS किया है।

Actress Aishwarya Lekshmi 2014 से मॉडलिंग कर रही हैं। ऐश्वर्या ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2017 की मलयालम फिल्म Njandukalude Nattil Oridavela से की। Njandukalude Nattil Oridavela बॉक्स ऑफिस पर एक हिट फिल्म रही थी, जिसके लिए उन्हें पांच अवार्ड में नॉमिनेशन मिला व पांच में से चार उन्होंने जीता भी।

उसके बाद, ऐश्वर्या लक्ष्मी ने अपना तमिल डेब्यू 2019 की Action फिल्म से किया। उसके बाद लक्ष्मी ने अपना तेलुगु डेब्यू 2022 की फिल्म Godse से किया। फिल्मी करियर में ऐश्वर्या लक्ष्मी को सर्वाधिक प्रसिद्धि पैन इंडिया फिल्म Ponniyin Selvan (2022-2023) से मिली, उसमे लक्ष्मी Poonguzhali के किरदार में थी।

ऐश्वर्या फ्लावर वर्ल्ड, साल्ट स्टूडियो, वनिता और एफडब्ल्यूडी लाइफ जैसी कई पत्रिकाओं के कवर पर दिखाई दी हैं। ऐश्वर्या लक्ष्मी को Vanitha Film Awards, SIIMA Awards और Filmfare Awards South जैसे कई अवार्ड्स में नॉमिनेशन मिला है और जीता भी, निचे विस्तार जाने।

Aishwarya Lekshmi Family

अभिनेत्रि ऐश्वर्या लक्ष्मी के माता व पिता के नाम के बारे में कुछ नहीं बताया गया है मीडिया में, सोशल मीडिया ऐश्वर्या के माता व पिता के नाम के बारे में कोई जानकारी नहीं है और ऐश्वर्या ने अपने परिवार के बारे में कुछ बताया है। अभिनेत्रि ऐश्वर्या लक्ष्मी अभी अविवहित है, मीडिया के अनुसार अभिनेत्री ऐश्वर्या लक्ष्मी ने कथित तौर पर कहा है कि उनकी अभी शादी की कोई योजना नहीं है।

Aishwarya Lekshmi Education

Aishwarya Lekshmi ने अपनी स्कूली शिक्षा केरल के Holy Angels’ Convent Higher Secondary School और Sacred Heart Convent Girls Higher Secondary School से की। उसके बाद 2017 में ऐश्वर्या लक्ष्मी ने  केरल Ernakulam शहर के Sree Narayana Institute of Medical Sciences (SNIMS) कॉलेज से MBBS की डिग्री पूरी की। लक्ष्मी ने वहां अपनी इंटर्नशिप भी पूरी की।

Aishwarya Lekshmi Career | Aishwarya Lekshmi Filmy Career

Actress Aishwarya Lekshmi 2014 से मॉडलिंग कर रही हैं। ऐश्वर्या ने चेम्मनूर ज्वैलर्स, कारिक्कीनेथ सिल्क्स, ला ब्रेंडा, एजवा बुटीक, अक्षय ज्वेल्स, श्री लक्ष्मी ज्वैलरी आदि जैसे ब्रांडों के लिए मॉडलिंग की है। Aishwarya Lekshmi ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2017 की मलयालम फिल्म Njandukalude Nattil Oridavela की।

Njandukalude Nattil Oridavela बॉक्स ऑफिस पर एक हिट फिल्म रही थी, जिसके लिए उन्हें पांच अवार्ड में नॉमिनेशन मिला व पांच में से चार उन्होंने जीता भी। उसके बाद ऐश्वर्या की पांच मलयालम फिल्मे रिलीज़ हुई, निचे देखे:

  • Mayaanadhi (2017)
  • Varathan (2018)
  • Vijay Superum Pournamiyum (2019)
  • Argentina Fans Kaattoorkadavu (2019)
  • Brother’s Day (2019)

छठी फिल्म से ऐश्वर्या लक्ष्मी ने अपना तमिल डेब्यू 2019 की Action फिल्म से किया। उसके बाद एक और तमिल भाषा की 2021 में Jagame Thandhiram नाम से फिल्म रिलीज़ हुई, और 2021 में दो मलायलम फिल्म Laughing Budha व Kaanekkaane रिलीज़ हुई। उसके बाद लक्ष्मी ने अपना तेलुगु डेब्यू 2022 की फिल्म Godse से किया। और बाकि 2022 की फिल्मे निचे है:

  • Putham Pudhu Kaalai Vidiyaadhaa, Tamil
  • Archana 31 Not Out, Malayalam
  • Gargi, Tamil
  • Captain, Tamil
  • Ponniyin Selvan: I, Tamil
  • Ammu, Telugu
  • Kumari, Malayalam
  • Gatta Kusthi, Tamil

2022 में मलयालम फिल्म Christopher रिलीज़ हुई, और तमिल फिल्म Ponniyin Selvan: II रिलीज़ हुई। उसके बाद Malayalam भाषा की King of Kotha फिल्म में नजर आएंगी। फिल्मी करियर में ऐश्वर्या लक्ष्मी को सर्वाधिक प्रसिद्धि पैन इंडिया फिल्म Ponniyin Selvan (2022-2023) से मिली, उसमे लक्ष्मी Poonguzhali के किरदार में थी। Aishwarya Lekshmi Biography/Wikipedia

Aishwarya Lekshmi Awards

ऐश्वर्या लक्ष्मी को Vanitha Film Awards, SIIMA Awards और Filmfare Awards South जैसे कई अवार्ड्स में नॉमिनेशन मिला है और जीता भी, निचे विस्तार जाने। Click Here

Aishwarya Lekshmi Instagram

Aishwarya Lekshmi Instagram ID @aishu__ है, इंस्टाग्राम पर लक्ष्मी के 3 मिलियंस से अधिक फोल्लोवेर्स है और लगभग 1678 फोल्लोविंग है। ऐश्वर्या लक्ष्मी ने अब तक 47 posts प्रकाशित किया गया है। Aishwarya Lekshmi Biography

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *