इस आर्टिकल में हम गुजराती अभिनेत्री जानकी बोडीवाला की जीवनी (Gujarati actress Janaki Bodywala biography) के बारे में हम जानने वाले है, जानकी की उम्र, जन्म तिथि, परिवार, एजुकेशन, करियर और फिल्मो के बारे में जानने वाले है।

Janki Bodiwala Biography in Hindi

Janki Bodiwala (जानकी बोडीवाला) एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से गुजराती फिल्मो में काम करती हैं। जानकी का जन्म गुजरात के अहमदाबाद शहर में 30 अक्टूबर 1995 को हुआ है। जानकी बोडीवाला की उम्र 28 वर्ष (2024 में) है और हाइट 5 फ़ीट 5 इंच (165 cm) है, और वजन लगभग 55 kg है।

janki bodiwala biography in hindi

जानकी को वर्तमान में Shaitaan फिल्म में काम करने व मुख्य किरदार में होने के लिए प्रसिद्ध है। 2019 में Times Most Desirable Women में 50वें नंबर पर स्थान दिया गया था।

जानकी बोडीवाला को बचपन से ही अभिनय का शौक था। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2015 में कृष्णदेव याग्निक द्वारा लिखित व निर्देशित गुजराती फिल्म Chhello Divas से की। जानकी ने अभी तक 10 फिल्मों में काम किया है।

Janki Bodiwala Family

Janki Bodiwala का जन्म गुजराती परिवार में हुआ है, जानकी के पिता का नाम भरत बोदीवाला है और माता का नाम कश्मीरा बोदीवाला है। जानकी का एक भाई ध्रुपद बोडीवाला है। जानकी बोदीवाला का विवाह (unmarried) अभी नहीं हुआ है।

Janki Bodiwala Education

Actrees Janki Bodiwala ने अपनी स्कूली शिक्षा अहमदाबाद के M K Secondary & Higher Secondary School से की है। जानकी ने गांधीनगर के Goenka Research Institute of Dental Science कॉलेज से बैचलर ऑफ डेंटल साइंस (BDS) में स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

Janki Bodiwala Career & Movie List

जानकी बोडीवाला ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2015 में कृष्णदेव याग्निक द्वारा लिखित व निर्देशित गुजराती फिल्म Chhello Divas से की, जो एक हिट रही थी। 2015 के जानकी को तीन फिल्मे मिली 2017 में, O Taareee, Tamburo और Daud Pakad (Guest Appearance) में काम किया।

2018 में जानकी ने दो फिल्मे की Chhutti Jashe Chhakka और Tari Maate Once More. इसके बाद 2019 में Bau Na Vichar नाम की एक फिल्म काम किया। इसी बीच जानकी ने मिस इंडिया 2019 में भी भाग लिया था जहां वह मिस इंडिया गुजरात की टॉप 3 फाइनलिस्ट में थीं।

जानकी ने 2019 में The Times Most Desirable Women की लिस्ट में 50वा रैंक हासिल किया था। 2 साल बाद, जानकी ने 2022 में दो फिल्मे की Naadi Dosh और Tu Rajee Re में काम किया।

2023 में इन्होने Vash फिल्म काम किया, और 2024 में जानकी हिंदी में अपना डेब्यू करने जा रही है अजय देवगन और ज्योतिका की फिल्म Shaitaan से, जो Vash फिल्म का ही रीमेक है।

FAQ – Janki Bodiwala

Is Janki Bodiwala a dentist?

Yes, जानकी ने गांधीनगर के Goenka Research Institute of Dental Science कॉलेज से बैचलर ऑफ डेंटल साइंस (BDS) में स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

How old is Janki Bodiwala?

जानकी बोडीवाला की उम्र 28 वर्ष (2024 में) है।

janki bodiwala marriage

जानकी बोदीवाला का विवाह (unmarried) अभी नहीं हुआ है।

Janki Bodiwala Husband Name

जानकी बोदीवाला का विवाह (unmarried) अभी नहीं हुआ है।

Janki Bodiwala height

जानकी की हाइट 5 फ़ीट 5 इंच (165 cm) है, और वजन लगभग 55 kg है।

Janki Bodiwala Social Media & Photos

Janki Bodiwala Instagram, Facebook & twitter ID

जानकी की इंस्टाग्राम आईडी @jankibodiwala है, इंस्टाग्राम पर जानकी के 1.4 मिलियंस से अधिक फोल्लोवेर्स है। जानकी की फेसबुक आईडी @OfficialJankiBodiwala है और twitter Id @imjankibodiwala है।

About The Author

Leave a Reply