- - - अभिनेत्री काव्या थापर की जीवनी | Kavya Thapar Biography In Hindi

इस आर्टिकल में हम तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री काव्या थापर की जीवनी (Kavya Thapar Biography) के बारे में जानने वाले है, काव्या थापर की उम्र, जन्म तिथि, परिवार, एजुकेशन, करियर और फिल्मो के बारे में जानने वाले है।

Kavya Thapar Biography in Hindi

Kavya Thapar या Kavya Praveen Thapar एक भारतीय मॉडल और फिल्म अभिनेत्री हैं, जो मुख्य रूप से तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। काव्या थापर ने अभी तक 9 फिल्मो में काम किया है। उन्होंने 2013 में अपने करियर की शुरुआत एक Hindi short film में अभिनय करके की।

अभिनेत्री काव्या थापर की जीवनी | Kavya Thapar Biography in Hindi

Actrees Kavya Praveen Thapar का जन्म 20 अगस्त 1995 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर हुआ है। काव्या थापर की उम्र 28 वर्ष (वर्तमान में 2024) है और उनकी हाइट 5 फ़ीट 6 इंच (1.68 मीटर) है। थापर ने बड़े ब्रांडों के लिए हिंदी में विभिन्न विज्ञापन किए हैं।

इन्होने पतंजलि, मेकमाईट्रिप, जिंजर बाय लाइफ स्टाइल, लुआ साबुन और कोहिनूर सहित कई विज्ञापनों में काम किया। काव्या थापर को सर्वाधिक रुचि नृत्य, गायन, पेंटिंग और कविताएँ लिखने में है।

काव्या थापर का परिवार | Kavya Thapar Family

Kavya Praveen Thapar का जन्म मुंबई के पंजाबी खत्री परिवार में हुआ है, काव्या के पिता का नाम विक्की थापर है, जो पेशे एक बिल्डर हैं और थापर प्रॉपर्टीज एंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं।

काव्या थापर की शिक्षा | Kavya Thapar Education

Actrees Kavya Thapar ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के पवई शहर के बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से की, उसके बाद उन्होंने  B.M.S में स्नातक की पढ़ाई ठाकुर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स से की।

काव्या एक अभिनेत्री बनना चाहती थी और बचपन से ही उन्हें अभिनय का शौक था। काव्या की अभिनय यात्रा तब शुरू हुई जब YRF की शानू शर्मा (कास्टिंग डायरेक्टर) ने इंस्टाग्राम पर उनसे संपर्क किया।

Kavya Thapar Filmy Career | Movie & Web Series List

अभिनेत्री काव्या थापर ने 2013 में अपने करियर की शुरुआत एक Hindi short film “Tatkal में अभिनय करके की। उसके बाद काव्य ने 2018 की तेलुगु फिल्म Ee Maaya Peremito से अपना तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया और फिल्मी करियर की शुरुआत की।

उसके बाद काव्या ने 2019 की तमिल फिल्म Market Raja MBBS से अपना तमिल भाषा में डेब्यू किया। उसके बाद 2021 की तेलुगु फिल्म Ek Mini Katha में काम किया।

2013 की Hindi short film “Tatkal” में काम करने के बाद, इन्हे 2022 की हिंदी फिल्म Middle Class Love में काम किया और 2022 में ही काव्या ने ‘CAT’ web series से डेब्यू करने के साथ उन्होंने पंजाबी भाषा में भी अपना डेब्यू किया।

2023 में काव्या थापर ने तमिल फिल्म Pichaikkaran 2 में काम किया और हिंदी वेब सीरीज Raj & DK द्वारा निर्देशित की Farzi में काम किया। 2024 में इनकी Eagle फिल्म रिलीज़ हुई।

Kavya Thapar Social Media & Photos

Kavya Thapar की इंस्टाग्राम आईडी @KavyaThapar20 है, इंस्टाग्राम पर जानकी के 1.2 मिलियंस से अधिक फोल्लोवेर्स है। kavya की फेसबुक आईडी @kaythaps20 है और twitter Id @KavyaThapar है।

Leave a Reply