FamPay एक भारतीय ई-कॉमर्स भुगतान प्रणाली यानि वित्तीय सेवा, ऑनलाइन खरीदारी, और भुगतान प्रणाली पर आधारित प्राइवेट कंपनी है, जो भारत के कर्नाटक राज्य के बेंगलुरु शहर में स्थित है। Fampay को 29 नवंबर 2019 को लॉन्च किया गया।


Fampay के founder कुश तनेजा और संभव जैन है। FamPay किशोरों और उनके परिवारों के लिए भारत का पहला नियोबैंक (वर्चुअल बैंक या डिजिटल बैंक) है। Fampay में पंजीकरण करना आवश्यक है, FamPay ने IDFC First Bank के साथ पार्टनरशिप की है और FamPay का प्रोडक्ट FamCard है। 

FamPay Wikipedia in Hindi | Is Fampay Safe |


FamPay ऑनलाइन धन हस्तांतरण (money transfer) का समर्थन करने के लिए NPCI (National Payments Corporation of India) के साथ काम करता है, और UPI और P2P की तरह एक इलेक्ट्रॉनिक वैकल्पिक धन पद्धति के रूप में कार्य करता है।

FamPay क्या है? | What is Fampay?

FamPay किशोरों (teenagers) के लिए एक payment platform है। FamPay 18 वर्ष से कम आयु के यूजर को अपने दोस्तों और परिवार से पैसे भेजने या प्राप्त करने के लिए बनाया गया है। FamPay ने IDFC First Bank के साथ पार्टनरशिप की है, FamPay के prepaid card के माध्यम से डिजिटल भुगतान कर सकते हैं तथा UPI के माध्यम से स्कैन कर सकते हैं।

What is FamPay Card? | फैमपे कार्ड क्या है?

FamPay टीनएजर्स के लिए ऑनलाइन बैंक है, और FamCard उसी का हिस्शा। डेबिट कार्ड की तरह ही FamCard एक प्रीपेड है, इसके लिए आपको अपने FamPay खाते में पैसा जोड़ना होगा और फिर आप कार्ड का उपयोग उस पैसे को ऑनलाइन/ऑफ़लाइन खर्च करने के लिए कर सकते हैं। आप ऐप पर अपने खर्चों को देख सकते हैं


IDFC First Bank द्वारा FamPay Prepaid Card को पेश किया गया, और FamPay द्वारा मार्केटिंग और वितरित किया जाता है FamPay Prepaid Card।

FamPay Card Price or Fees

FamPay के नए अपडेट आने के कारण अभी FamPay Card को नहीं जोड़ा है।

Fampay Customer Care Number | Fampay Helpline Number

FamPay से आप सोशल मीडिया पर बात कर सकते है और hello@fampay.in भी कर सकते है किन्तु Fampay द्वारा helpline number के लिए आपको सपोर्ट में जाना होगा, वह आपको स्वंय कॉल करेंगे, ऐसे आपको कही नहीं मिलेगा।

Fampay से help के लिए आप hello@fampay.in पर mail करे या इस फॉर्म को भरे: click here आपको जल्दी रिस्पांस मिल जाएगा। और जानकारी के लिए उनके सोशल मीडिया जैसे यूट्यूब, इंस्टाग्राम, ट्विटर, फेसबुक पर फॉलो कर सकते है।

Is FamPay safe | FamPay is real or fake


FamPay App टीनएजर्स के लिए उपयोग करने के लिए 100% safe (सुरक्षित) है, यह सुरक्षित के साथ और प्रयोग करने में आसान भी है। FamPay ने IDFC First Bank के साथ पार्टनरशिप की है।

FamPay is real, it is not fake. (FamPay असली है, यह नकली नहीं है।) FamPay के बारे में इससे ही पता चलता है कि FamPay के playstore पर 1 करोड़ से भी ज्यादा यूजर है और उस पर 5.98 लाख से ज्यादा यूजर ने रिव्यु दिए है।

Is FamPay private or government? | Is Fampay Approved by RBI

FamPay एक प्राइवेट (Non-Government) कंपनी है, बैंगलोर में पंजीकृत यह एक गैर-सरकारी कंपनी के रूप में वर्गीकृत है। Fampay Solutions Private Limited कंपनी है। 


About The Author

Leave a Reply