Kanguva Movie Release Date 2024 | Suriya 42 Story, Cast, Music, Trailer

Actor Suriya की फिल्म Suriya 42 जिसका नाम 16 अप्रैल को फिल्म निर्माताओं ने Kanguva घोषित किया गया और  Suriya 42 से Kanguva Movie हो गई। फिल्म Suriya 42 या Kanguva Movie का इंतजार पूरी इंडिया को था, क्योंकि नार्थ इंडिया में विक्रम फिल्म में निभाए Rolex के किरदार को अभी तक लोग नहीं भूले है। 

आज हम इस आर्टिक्ल में Suriya Sir की फिल्म Suriya 42 यानी Kanguva Movie Wikipedia 2024 हिंदी में जानेंगे। Kanguva Movie की Story, Cast, Music, Budget, Director, Trailer आदि के बारे में आप जानेंगे। Kanguva Movie 2024 का 10 भाषाओ में इंडिया के साथ दुनिया में रिलीज़ किया जा रहा है।

suriya-42-kanguva-movie-2024

Suriya 42 – Kanguva Movie 2024 Wikipedia

Director Siruthai Siva द्वारा निर्देशित Kanguva Movie 2024 में आने वाली एक एक्शन-ड्रामा फिल्म है। Kanguva फिल्म की कहानी Adi Narayana द्वारा लिखी गई है और फिल्म के डायलॉग्स Madan Karky द्वारा लिखा गया है। फिल्म Kanguva का Title Announcement 16 अप्रैल 2023 को किया गया था, इससे पहले इसका नाम Suriya 42 था।

Actor Suriya की फिल्म Kanguva को K.E. Gnanavelraja और Vamsi-Pramod के बैनर Studio Green और Vamsi Pramod के बैनर UV Creations के तले बनाया जा रहा है। फिल्म के म्यूजिक ‘Rockstar’ Devi Sri Prasad द्वारा रचित है। Kanguva फिल्म के फोटोग्राफी निदेशक वेट्री पलानीसामी है। Kanguva फिल्म में आर्ट मिलान द्वारा, संपादन निषाद युसूफ द्वारा और एक्शन परम सुंदर द्वारा डाला गया है।

Kanguva Movie में VFX Harihara Suthan द्वारा डाला गया है और फिल्म के म्यूजिक राइट्स Saregama India Limited के पास है। कंगूवा फिल्म Studio Green के CEO G. Dhananjeyan है और फिल्म के सह-निर्माता Neha Gnanavelraja है। कंगूवा फिल्म की कोरियोग्राफर प्रेम रक्षित है जिंहोने बाहुबली के दोनों पार्ट और RRR मूवी कोरियोग्राफ किया है।

Kanguva Movie Star Casting

Director Siva द्वारा निर्देशित Kanguva Movie 2024 में Suriya और Disha Patani मुख्य किरदार में है और Mrunal Thakur, Yogi Babu, Kovai Sarala, Redin Kingsley, Anandraj, Ravi Raghavendra आदि फिल्म में सहायक किरदार में है। सूर्या पांच अलग-अलग किरदारों में दिखाई देंगे। Kanguva Movie को 2024 के शुरुआत में इंडिया के साथ दुनिया में रिलीज़ किया जा रहा है।

Kanguva Movie Release Date 2024

Actor Suriya और Director Siva की film Kanguva (Suriya 42) को 10 भाषाओं में इंडिया के साथ दुनिया में रिलीज़ किया जाएगा। 16 अप्रैल 2023 को फिल्म Kanguva का Title Announcement के समय फिल्म निर्माताओं ने बताया की Kanguva Movie को 2024 के शुरुआत में नाटकीय रूप से रिलीज़ जाएगा।

Suriya 42 यानी Kanguva Movie को 10 भाषाओं में से पॉच भाषाओ का अनुमान लगाया गया है फिल्म को तमिल, तेलुगु, मलायलम, कन्नड़ा, हिन्द और 5 भाषाओ में फिल्म को दुनिया भर में रिलीज़ किया जाऐगा। और कंगूवा फिल्म को दुनिया में इंग्लिश भाषा में रिलीज़ किया जा रहा है।

Kanguva Movie के glimpse में भी फिल्म की रिलीज़ डेट को नहीं बताया गया बस फिल्म निर्माताओं ने अभी इतना ही बताया  है कि फिल्म को 2024 के शुरुआती महीनो में रिलीज़ किया जा रहा है (वह जनवरी, फरवरी या मार्च हो सकता है)

Kanguva Movie Story 2024 & Director

Director Siruthai Siva द्वारा निर्देशित Kanguva एक एक्शन-ड्रामा की पीरियड फिल्म होने वाली है, Kanguva फिल्म समय के साथ यात्रा करेगी, फिल्म की कहानी Adi Narayana ने द्वारा लिखी और डायलॉग्स Madan Karky द्वारा लिखा गया है। Kanguva फिल्म में Suriya (एक योद्धा का किरदार) और Disha Patani मुख्य किरदार में है। सूर्या पांच अलग-अलग किरदारों में दिखाई देंगे।

Actor Suriya’s film Kanguva Movie की Story (कहानी) 1678 में एक बीमारी के कारण एक योद्धा की मृत्यु हो जाती है, और वर्तमान में एक लड़की उस बीमारी पर शोध (पता) करती है जिस बीमारी ने 1678 में उस योद्धा को मार डाला होता है। IMDB के अनुसार फिल्म की कहानी यही बताई गई है।

Kanguva Movie के डायरेक्टर Siva (Sivakumar Jayakumar) है जो मुख्य रूप से तमिल सिनेमा उद्योग में काम करते हैं। Siva एक भारतीय फिल्म निर्देशक, पटकथा लेखक, गीतकार और छायाकार हैं, इन्होने Veeram, Vedalam, Viswasam, Vivegam, Annaatthe फिल्मे बनाई है।

Kanguva Movie Budget 2024 

Kanguva Movie सूर्या की मेगा एक्शन ड्रामा है इसी के साथ,  फिल्म Kanguva का Budget 300 करोड़ से अधिक है। यह सूर्या की पिछली हाई-बजट फिल्म से तीन गुना अधिक है आने वाली उच्च बजट वाली तमिल फिल्में की लिस्ट में Suriya की फिल्म Kanguva पाचवे नम्बर पर है। फिल्म में सूर्या पांच अलग-अलग किरदारों में दिखाई देंगे।

Suriya’s film Kanguva में सूर्या का साथ दे रही है बॉलीवुड से दिशा पटानी जो फिल्म की लीड फीमेल किरदार निभा रही है। फिल्म हाई VFX का इस्तेमाल किया जाना है। Kanguva फिल्म को तमिल के आलावा 10 भाषाओं में रिलीज किया जाएगा।

Kanguva Movie Music

Kanguva Movie के Music (kanguva music director) Devi Sri Prasad द्वारा रचित है, भारी कीमतों में Saregama Music ने Kanguva फिल्म के audio rights खरीद लिए है। Kanguva Movie के music आपको Saregama Music के यूट्यूब चैनल पर देखने को मिलेंगे। फिल्म की शूटिंग अभी चल रही है और तो फिल्म निर्माताओ ने अभी सिर्फ Title Announcement किया है।

Kanguva Movie Title Announcement/Glimpse

Kanguva Movie Glimpse को 22 जुलाई 2023 को suriya के जन्मदिन पर प्रकाशित किया गया, एक video में फिल्म निर्माताओं ने 6 भाषाओ में (तमिल, तेलुगु, मलायलम, कन्नड़ा, हिन्द और इंग्लिश) ऑडियो ट्रैक को डाला है आप सेटिंग में जा कर ऑडियो ट्रैक बदल सकते है और कोई भाषा में सुन सकते है Kanguva Movie के Glimpse को लोगो द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top