आज हम बात करेंगे इस आर्टिकल में, भारतीय तमिल और मलयालम फिल्मो की Actress Gayathrie Shankar की Biography जानेंगे। बात करेंगे, गायत्री शंकर की फॅमिली, एजुकेशन और फिल्मी करियर (Gayathrie Shankar’s Career & Films List) के बारे में और साथ में लोगो द्वारा सबसे ज्यादा पूछे गए सवालों के बारे में भी बात करेंगे।

अभिनेत्री गायत्री शंकर का जीवन परिचय

Gayathrie Shankar एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से तमिल और मलयालम फिल्मों में नजर आई हैं। Gayathrie Shankar का जन्म 2 May 1993 में भारत के कर्नाटक राज्य बैंगलोर शहर में हुआ है, वही पली-बढ़ी हैं। वर्तमान में Gayathrie की उम्र (2023) 30 वर्ष है। गायत्री की शैक्षणिक योग्यता बात करे तो इन्होंने bachelor की degree Psychology में प्राप्त की है।

Gayathrie की height 5 फीट 5 इंच है और वजन लगभग 55 किलोग्राम है। Gayathrie Shankar का विवाह अभी नहीं हुआ है (2023 के अनुसार). गायत्री ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में किया, इन्होने 5 Web series में काम किया है अब तक 2023। अवार्ड की बात करे तो, जानकारी के मुताबिक अभी तक इन्हे एक भी अवार्ड भी मिला है।

जानकारी के मुताबिक, Gayathrie तमिल भाषा के आलावा वह कन्नड़, मलयालम, तेलुगु, हिंदी और थोड़ी-बहुत मराठी बोल सकती हैं। किसी समय वह स्पेनिश भी सीखना चाहती थी। Gayathrie Shankar की फिल्मी करियर की शुरुआत 2012 की तमिल भाषा में आई 18 Vayasu के साथ हुई थी। अभी तक (2023 में) Gayathrie Shankar ने 19 फिल्मे की है। 

Gayathrie को उनकी भूमिका के लिए 2012 में आई फिल्म Naduvula Konjam Pakkatha Kaanom से जाना जाता है। उन्होंने 2022 में Nna Thaan Case Kodu फिल्म के साथ अपनी मलयालम फिल्म की शुरुआत की थी।

Gayathrie Shankar’s Family | Gayathrie Shankar’s Education

Actress Gayathrie Shankar एक तमिल परिवार से सबंध रखती है, गायत्री के पिता का नाम Shankar है जो पेशे से भारतीय वायुसेना में काम करते थे, बाद में इन्होने एक बैंक ज्वाइन किया। गायत्री की माता का नाम Maya है और वास्तव में गायत्री के माता-पिता दोनों बैंकर के रूप में कार्य करते हैं। Gayathrie Shankar का विवाह अभी नहीं हुआ है (2023 के अनुसार).

Actress Gayathrie Shankar ने अपनी शुरुआती पढ़ाई यानि स्कूली शिक्षा बैंगलोर से की है। Gayathrie ने कॉलेज से Psychology में bachelor degree (मनोविज्ञान में स्नातक) प्राप्त की है, इसी के साथ गायत्री एक प्रशिक्षित सम्मोहन चिकित्सक है।

Gayathrie Shankar’s Career | Gayathrie Shankar Films List

Gayathrie ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में किया था और फिल्मी करियर की शुरुआत 2012 की तमिल भाषा में आई 18 Vayasu के साथ हुई थी, किन्तु उससे उन्हें पहचान नहीं मिली। गायत्री को पहचान मिली 2012 में आई फिल्म Naduvula Konjam Pakkatha Kaanom से। उन्होंने 2022 में Nna Thaan Case Kodu फिल्म के साथ अपनी मलयालम फिल्म की शुरुआत की थी।

Gayathrie की 2012 में दो फिल्मे आई 18 Vayasu और Naduvula Konjam Pakkatha Kaanom. उसके बाद 2013 में उन्होंने दो फिल्मे और की Ponmaalai Pozhudhu और Mathapoo. उसके बाद उन्होंने 2014 में एक फिल्म की Rummy नाम से।

2014 के बाद, उन्होंने 2 साल ब्रेक लिया और 2017 में एक फिल्म की Puriyadha Pudhir नाम से, उसके बाद 2018 में दो फिल्मे की Oru Nalla Naal Paathu Solren और Seethakaathi नाम से और साथ में एक Web series भी Vella Raja के नाम से।

2019 में, Gayathrie ने चार फिल्मे की Chithiram Pesuthadi 2, Super Deluxe, K- 13 और Oththa Seruppu और साथ में Fingertip के नाम से उन्होंने Web series भी की। फिर गायत्री ने 2020 में फिल्म नहीं की कोविद के कारण शायद। उसके बाद 2021 में आई फिल्म Tughlaq Durbar और एक वेब सीरीज I Hate You I Love You.

फिर उसके बाद उन्होंने चार फिल्मे और मिली 2022 में Vikram, Maamanithan, Nna Thaan Case Kodu और Udanpaal इसके साथ एक वेब सीरीज Srikanto. और वर्तमान 2023 में Gayathrie ने Bagheera और Corona Papers नाम से फिल्मे की और साथ में Jaanbaaz Hindustan Ke के नाम से वेब सीरीज की।

Gayathrie Shankar Upcoming Movies

जानकारी के अनुसार, Gayathrie की 2023 में 3 फिल्मे आने वाली है पहली फिल्म Un kadhal irundhal डायरेक्टर हाशिम मारीकर द्वारा निर्देशित। दूसरी फिल्म Idi Muzhakkam डायरेक्टर सीनू रामासामी द्वारा निर्देशित। तीसरी फिल्म Madisar Mami Madhana Mama डायरेक्टर रंजीत बॉस द्वारा निर्देशित।

Gayathrie Shankar and Vijay Sethupathi Movies

Gayathrie ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में Actress Gayathrie ने Actor Vijay Sethupathi के साथ 9 फिल्मे की है 2022 तक।

  • 2012 की Naduvula Konjam Pakkatha Kaanom
  • 2014 की Rummy
  • 2017 की Puriyadha Pudhir
  • 2018 की Oru Nalla Naal Paathu Solren
  • 2018 की Seethakaathi
  • 2019 की Super Deluxe
  • 2021 की Tughlaq Durbar
  • 2022 की Maamanithan
  • 2022 की Vikram

Gayathrie Shankar FAQ

Q.1 – Gayathrie Shankar Father & Mother  

गायत्री के पिता का नाम Shankar है जो पेशे से भारतीय वायुसेना में काम करते थे, बाद में इन्होने एक बैंक ज्वाइन किया। गायत्री की माता का नाम Maya है और वास्तव में गायत्री के माता-पिता दोनों बैंकर के रूप में कार्य करते हैं। 

Q.2 – Gayathrie Shankar Born & Age 

Gayathrie Shankar का जन्म 2 May 1993 में भारत के कर्नाटक राज्य बैंगलोर शहर में हुआ है, वर्तमान में Gayathrie की Age (2023) 30 वर्ष है।

Q.3 – Gayathrie Shankar Marriage 

Gayathrie Shankar का विवाह अभी नहीं हुआ है (2023 के अनुसार)।

Q.4 – Gayathrie shankar Instagram

Gayathrie अपने सोशल मीडिआ पर काफी एक्टिव दिखाई देती है खासकर इंस्टाग्राम पर। Gayathrie की instagram iD @gayathrieshankar है।

Q.5 – Gayathrie Shankar Vikram

2022 में आई फिल्म Vikram में Gayathrie ने Gayathri Amar का किरदार निभाया था. फिल्म के डायरेक्टर Lokesh Kanagaraj थे। Vikram 2022 की सुपरहिट फिल्म में एक रही थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *