Mrs Chatterjee Vs Norway Movie 2023 

भारतीय हिंदी भाषा की Film Mrs Chatterjee Vs Norway एक 2023 ड्रामा फिल्म है, फिल्म का निर्देशन आशिमा चिब्बर द्वारा किया गया है। Mrs Chatterjee Vs Norway Movie को समीर सतीजा, आशिमा चिब्बर और राहुल हांडा द्वारा लिखा गया है।

Mrs Chatterjee Vs Norway Movie एक भारतीय जोड़े की सच्ची कहानी है, जो मां की – सागरिका चक्रवर्ती की आत्मकथा ‘द जर्नी ऑफ ए मदर (The Journey of a Mother)’ पर आधारित है। उनके बच्चे को 2011 में नार्वेजियन चाइल्डकेयर सिस्टम (Barnvernet) द्वारा उनसे ले लिए गए थे।

Mrs Chatterjee Vs Norway Movie को मोनिशा आडवाणी, मधु भोजवानी और निखिल आडवाणी निर्मित और Zee Studios और Emmay Entertainment के बैनर तले इस फिल्म को बनाया गया है। फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स Zee Studios के पास है।

Mrs Chatterjee Vs Norway Release Date

सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म Mrs Chatterjee Vs Norway में रानी मुखर्जी, अनिर्बान भट्टाचार्य, नीना गुप्ता और जिम सर्भ हैं। Mrs Chatterjee Vs Norway Movie को 17 मार्च 2023 को नाटकीय रूप से रिलीज किया जाएगा।

Mrs Chatterjee Vs Norway Real Story | Mrs Chatterjee Vs Norway Case True Story

Mrs Chatterjee Vs Norway Movie Real Story | Cast, Release Date, Trailer

सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म Mrs Chatterjee Vs Norway है, जो मां की – सागरिका चक्रवर्ती की आत्मकथा ‘द जर्नी ऑफ ए मदर (The Journey of a Mother)’ पर आधारित है। माँ का नाम सागरिका भट्टाचार्य  था, सागरिका दो बच्चों के साथ अपने पति अनूप भट्टाचार्य के साथ रहती थी।

सागरिका और अनूप भट्टाचार्य नौकरी के लिए नॉर्वे चले गए थे। 2011 में,  नार्वेजियन चाइल्डकेयर सिस्टम (Barnvernet) ने  उनके बच्चों को बच्चों के अनुचित उपचार के आधार पर ले  लिया था। पहले सागरिका और उनके पति ने नॉर्वेजियन कोर्ट में अपील की, लेकिन वह असफल रहे।

बाद में सागरिका और उनके पति ने विदेश मंत्रालय, भारत सरकार से हस्तक्षेप करने की अपील की मांगी। इससे पहले सागरिका अपने पति अनूप भट्टाचार्य से अलग हो गई थी, और उनके पिता के भाई और दादा को बच्चों की कस्टडी दे दी गई थी। 

दो साल की लंबी कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद 2013 में, कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता ने फैसला सुनाया कि सागरिका को अपने चाचा और दादा को मुलाक़ात के विशेषाधिकार की अनुमति देते हुए दो बच्चों की कस्टडी मिलनी चाहिए।।

सागरिका चक्रवर्ती की आत्मकथा पर आधारित 2022 में एक बुक “द जर्नी ऑफ़ ए मदर” प्रकाशित हुई थी। और अब 2023 में  रानी मुखर्जी की फिल्म स्टारर इसी किताब पर आधारित है, Mrs Chatterjee Vs Norway में रानी मुखर्जी सागरिका का किरदार निभा रही हैं।

Mrs Chatterjee Vs Norway Cast

  • Rani Mukerji as Debika Chatterjee
  • Anirban Bhattacharya as Mr Chatterjee
  • Jim Sarbh
  • Neena Gupta

Mrs Chatterjee Vs Norway Trailer 

Film Mrs Chatterjee Vs Norway के Trailer को Zee Studio के यूट्यूब चैनल पर प्रकाशित किया गया है। Mrs Chatterjee Vs Norway Movie के Trailer को 23 Feb 2023 को रिलीज़ किया गया था ट्रेलर को काफी अच्छा रिस्पांस मिला है, अब 01 मार्च तक फिल्म के 17 मिलियन व्यूज हो चुके है और 131 हजार लाइक्स हो गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *