इस आर्टिकल में हम Child Actrees Nitanshi Goel Biography/Wikipedia (नितांशी गोयल की जीवनी) के बारे में जानने वाले है। Nitanshi Goel Age, Date of Birth, Family, Education, TV Shows, Movie list & Upcoming Movies और इसके साथ नितांशी के सोशल मीडिया Instagram और Youtube के बारे में जानेंगे।

Child Actrees Nitanshi Goel Biography/Wikipedia (नितांशी गोयल की जीवनी) के बारे में जानेगे। Nitanshi Goel Age, Date of Birth, Family, Education, TV Shows, Movie list & Upcoming Movies और इसके साथ हम Nitanshi Goel के सोशल मीडिया Instagram और Youtube

Nitanshi Goel Biography/Wikipedia

Child Actrees Nitanshi Goel एक भारतीय किशोर अभिनेत्री और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है, जो मुख्य रूप से हिंदी टीवी शो, म्यूजिक वीडियो और फिल्मों में अभिनय करने के लिए जानी जाती हैं। नितांशी का जन्म उत्तर प्रदेश के नॉएडा शहर में 12 June 2007 को हुआ है, इनकी उम्र 17 वर्ष (2024 में) है।

Nitanshi Goel टीवी धारावाहिक नागार्जुन – एक योद्धा (2016-2017) में छुटकी के किरदार के लिए जानी जाती है। नितांशी गोयल जिन्हें Nitz के नाम से भी जाना जाता है, वह एक पुरस्कार विजेता किशोर अभिनेत्री हैं अवॉर्ड की जानकारी निचे लिखित है।

7 साल की उम्र में नितांशी गोयल ने 2012 की फिल्म Vicky Donor में एक छोटी सी भूमिका निभाई। नितांशी ने सबसे पहले Sony पर प्रसारित होने वाले टीवी शो ‘Mann Mein Vishwaas Hai’ में शबरी का किरदार निभाया था। सबसे कम उम्र में नितांशी सबसे अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाली भारतीय अभिनेत्री हैं।

Nitanshi Goel Family & Education (School)

Nitanshi Goel के पिता का नाम Nitin Goel है। जानकारी के मुताबिक, नितांशी के पिता नितिन गोयल Axis Bank में काम करते है। नितांशी की माता का नाम Rashi Goel है। नितांशी के भाई-बहन के बारे में ज्ञात नहीं।

नितांशी गोयल ने नॉएडा के Mother’s Pride और The Khaitan School से पढ़ाई की और अभी नितांशी Ryan International School में पढ़ रहे है। नितांशी ने बहुत ही कम उम्र में कराटे का प्रशिक्षण शुरू कर दिया था।

Nitanshi Goel Career (TV Shows & Movie list)

Nitanshi Goel ने 7 साल की उम्र में 2012 की फिल्म Vicky Donor में एक छोटी सी भूमिका निभाई। जिसके बाद उन्होंने कई हिंदी फिल्मो में अभिनय किया जैसे: 2016 की M.S. Dhoni: The Untold Story, 2017 की Indu Sarkar और 2022 की Hurdang और Masoom Sawaal में अभिनय किया।

फिल्मो के आलावा भी, नितांशी गोयल ने कई हिंदी टीवी धारावाहिकों (TV Serials) में अभिनय किया है, सबसे पहले Sony पर प्रसारित होने वाले टीवी शो ‘Mann Mein Vishwaas Hai’ में शबरी का किरदार निभाया था।

और उसके बाद उन्होंने Naagarjuna: Ek Yoddha (Life OK), Karmaphal Daata Shani (2016), Ishqbaaaz (Star Plus), Daayan (&TV), और Peshwa Bajirao (Sony) में अभिनय किया।

Nitanshi Goel ने छोटी भूमिकाएँ निभाकर अपना हिंदी web series में डेब्यू कर दिया है उन्होंने 2019 की Love Sleep Repeat (Zee5) और Inside Edge (Amazon Prime Video) में अभिनय किया।

Nitanshi Goel Upcoming Movies

Nitanshi Goel की 2024 में 2 फिल्मे आ रही है एक Amir Khan के प्रोडक्शन हाउस में बानी Laapataa Ladies Movie और Ajay Devgan की Maidaan में अभिनय किया है।

Nitanshi Goel Awards

  • 2017 में TV serial Karmaphal Daata Shani के लिए ITA Award
  • 2018 में सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार के लिए Newspapers Association of India Award
  • 2018 में सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार के लिए न्यूज़मेकर्स अचीवर्स अवार्ड
  • 2018 में सिनेमा द्वारा सर्वश्रेष्ठ बाल अभिनेत्री का Aaj Tak Award
  • 2019 में Afternoon Voice Award
  • 2019 में Ryan Star Award
  • 2021 में Iconic Gold Award for Teen Actress of the Year
  • 2022 में BIBA of the Year Award
  • 2022 में Satyajit Ray Icon Cinema Award
  • 2023 में सोशल इन्फ्लुएंसर ऑफ द ईयर के लिए Tycoon Global Award
  • 2023 में सबसे कम उम्र के भारतीय वैश्विक अभिनेता के लिए Real Imperial Award

Nitanshi Goel Youtube Videos

नीतांशी गोयल का एक यूट्यूब चैनल भी है @NitanshiGoelActress, जिसमे वह व्लॉगिंग और डांस वीडियो पब्लिश है, इनके यूट्यूब चैनल पर 4 लाख से अधिक सब्सक्राइबर है।

Nitanshi Goel Social Media

Nitanshi Goel के instagaram पर 10 मिलियन से अधिक फोल्लोवेर्स है और इसी के साथ सबसे कम उम्र में नितांशी सबसे अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाली भारतीय अभिनेत्री हैं।

FAQ – Nitanshi Goel

Nitanshi Goel Relationships

No Relationships (Don’t Know)

Nitanshi Goel Age

Nitanshi Goel Age 17 वर्ष (2024 में) है।

Nitanshi Goel Parents

Nitanshi Goel के पिता का नाम Nitin Goel नितांशी की माता का नाम Rashi Goel है। 

About The Author

1 thought on “नितांशी गोयल की जीवनी | Nitanshi Goel Biography in Hindi

Leave a Reply