~~~Ponniyin Selvan: II Movie 2023~~~

आज हम बात करेंगे, तमिल में लिखे गए भारतीय लेखक कल्कि कृष्णमूर्ति की एक ऐतिहासिक उपन्यास Ponniyin Selvan जिसके बारे में हमने पहले बात की थी Ponniyin Selvan: I में। Mani Ratnam द्वारा Ponniyin Selvan पर फिल्म बनाने का जिम्मा था और उन्होंने Ponniyin Selvan: I बनाकर पूरा किया।

अब Mani Ratnam Ponniyin Selvan Part 1 की सफलता के बाद Ponniyin Selvan Part Two (PS-II Movie) ला रहे है और पहले की तरह मूवी एक कल्पना पर आधारित व एक्शन और ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म है। फिल्म का निर्देशन मणि रत्नम द्वारा किया गया है। Ponniyin Selvan Part Two को 28 अप्रैल 2023 को नाटकीय रूप से सभी भाषाओ में रिलीज़ किया जा रहा है।

Ponniyin Selvan: Part Two (2023) Release Date, Story, Cast, Music, Trailer

Ponniyin Selvan Part 1 को 30 सितम्बर 2022 में रिलीज़ किया गया था। उस समय फिल्म ने Box office पर लगभग 495 से 500 करोड़ रुपया कमाए थे। Ponniyin Selvan का Budget 500 करोड़ रुपए था इन पैसो में Mani Ratnam सर ने Ponniyin Selvan one और two दोनों की शूटिंग कर ली थी।

Ponniyin Selvan: II की पटकथा मणिरत्नम और एलंगो कुमारवेली द्वारा लिखी गई है और इस फिल्म का डायलॉग्स बी. जयमोहन द्वारा लिखा गया है। फिल्म को Madras Talkies और Lyca Productions के बैनर तले बनाया गया है तथा मणि रत्नम और अल्लिराजा सुभास्करन द्वारा निर्मित किया जा रहा है।

Ponniyin Selvan: II के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स तमिलनाडु में Red Giant Movies तथा आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में Sri Venkateswara Creations के पास है, कर्नाटक में K Senthil तथा केरल में Sree Gokulam Movies के पास है. Ponniyin Selvan के hindi distribution rights Pen India Limited के पास तथा दुनिया में Lyca Productions डिस्ट्रीब्यूट्स करेगी।

Ponniyin Selvan Part Two Story

Ponniyin Selvan की कहानी तमिल में लिखे गए भारतीय लेखक कल्कि कृष्णमूर्ति की एक ऐतिहासिक उपन्यास Ponniyin Selvan की है। Ponniyin Selvan की कहानी के बारे में हमने पहले जाना था Ponniyin Selvan: I Movie 2022 इस आर्टिक्ल में, आप इस आर्टिकल पर जा कर Ponniyin Selvan की कहानी के बारे में पढ़ सकते है।

Ponniyin Selvan Part Two की कहानी Ponniyin Selvan Part 1 की कहानी को आगे बढ़ाएगी, IMDB के अनुसार पार्ट 2 की कहानी दक्षिण भारत के ऐतिहासिक चोल साम्राज्य के महानतम शासक राजराजा प्रथम बनने की अपनी यात्रा पर अरुलमोझी वर्मन जारी है।

Ponniyin Selvan Part Two Casting

Ponniyin Selvan Part Two की कास्टिंग भी वही है विक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, जयम रवि, कार्थी, तृषा, ऐश्वर्या लक्ष्मी, प्रभु, शोभिता धूलिपाला, आर सरथकुमार, विक्रम प्रभु, जयराम, रहमान, प्रकाश राज और आर पार्थिबन जैसे एक्टर एंड एक्ट्रेस नजर आए है।

IMDB पर आप जा कर देख सकते है: Click Here 

Ponniyin Selvan Movie Budget

Ponniyin Selvan Part 1 को 30 सितम्बर 2022 में रिलीज़ किया गया था। उस समय फिल्म ने Box office पर लगभग 495 से 500 करोड़ रुपया कमाए थे। Ponniyin Selvan का Budget 500 करोड़ रुपए था इन पैसो में Mani Ratnam सर ने Ponniyin Selvan one और two दोनों की शूटिंग कर ली थी।

Ponniyin Selvan Part 2 Release Date

Lyca Productions ट्वीट करके फिल्म के glimpse के जरिए कहा ‘Cholas are back‘। Ponniyin Selvan के Part 1 को 30 सितम्बर 2022 में रिलीज़ किया गया था। और अब 6 महीनो बाद Mani Ratnam Ponniyin Selvan के Part 2 को 8 अप्रैल 2023 को नाटकीय रूप से सभी भाषाओ में रिलीज़ किया जा रहा है।

Ponniyin Selvan Part 2 Music

Ponniyin Selvan के Part 2 में म्यूजिक होने वाला है A. R. Rahman द्वारा जो इंडिया के सबसे अच्छे सिंगर है। Ponniyin Selvan के Part 2 के म्यूजिक को Tips Official के यूट्यूब चैनल के पर देखने को मिलगा, अपनी भाषा के अनुसार। और शायद Ponniyin Selvan के Part 1 की तरह इसमें कम गाने हो, जहा जरूरत हो वही डाले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *