अक्षय कुमार की फिल्म Ram Setu जिसे 2022 में रिलीज़ किया जाएगा, अक्षय कुमार कई फिल्म फ्लॉप होने के बाद एक और फिल्म आ रही है। इस फिल्म अक्षय कुमार एक खोज करता है जो राम सेतु की खोज करते है आज हम बनेंगे राम सेतु मूवी के रिलीज़ डेट, कहानी, कास्ट, टेलर और बजट के बारे में। और क्या बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्म बनेगी की नहीं, जानें।

Ram Setu Movie 2022: Release Date, Story, Cast, Trailer, Budget

Ram Setu Movie 2022

अक्षय कुमार की फिल्म Ram Setu जो 2022 में आने वाली एक भारतीय हिंदी-भाषा की एक्शन-एडवेंचर फिल्म है। फिल्म अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित किया गया है अभिषेक शर्मा जिन्होंने परमानु: पोखरण की कहानी, द जोया फैक्टर हां और सूरज पे मंगल भारी जैसी फिल्म बनाई है।

राम सेतु फिल्म में अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडीज, नुसरत भरुचा और सत्य देव कंचारण, शुभम जयकरी, जेनिफर पिकिनाटो और अजय लोबो हैं और राम सेतु की प्रकृति की जांच करने वाले एक पुरातत्वविद् का अनुसरण करते हैं, जिसे (यानि राम सेतु को) अंग्रेजी में एडम ब्रिज के रूप में जाना जाता है।


राम सेतु अरुणा भाटिया और विक्रम मल्होत्रा द्वारा निर्मित है। इस फिल्म को केप ऑफ गुड फिल्म्स, अबुदंतिया मनोरंजन, अमेज़न प्राइम वीडियो और लाइका प्रोडक्शंस के बेनर तले बनाया जा रहा है। असीम मिश्रा द्वारा छायांकन और अजय-अतुली द्वारा संगीत दिया गया है।

एए फिल्म्स द्वारा राम सेतु का वितरित किया गया है। राम सेतु फिल्म को 21 अक्टूबर 2022 को दीवाली के साथ एक नाटकीय रूप से रिलीज के लिए निर्धारित किया गया है और इसे हिंदी में रिलीज़ किया जाऐगा।


Ram Setu Movie Cast

  • Akshay Kumar
  • Jacqueline Fernandez
  • Nushrratt Bharuccha
  • Satyadev Kancharana
  • Shubham Jaykar
  • Jeniffer Piccinato
  • Ajay Lobo

राम सेतु फिल्म की कहानी | Story of Ram Setu Movie 

राम सेतु फिल्म में अक्षय कुमार एक खोज करता या फिर साइंटिस्ट का किरदार निभा रहे, जो यह जांचने के लिए निकल पड़े है कि पुल एक मिथक है या वास्तविकता। क्योंकि महाकाव्य रामायण (7 वीं शताब्दी ईसा पूर्व से तीसरी शताब्दी सीई) के अनुसार, राम सेतु वानर की सेना द्वारा निर्मित किया गया है वानर सेना भगवान राम की सेना थी। 

जिसकी मदद से राम सेतु का निर्माण अपनी पत्नी सीता को बचाने के लिए किया गया जिसे लंका के राक्षस राजा रावण ने अपहरण कर लिया था। इसलिए भगवान राम की वानर सेना ने लंका पहुंचने के लिए समुंद्र के बीच एक पुल बनाया है, इस पुल का नाम राम सेतु रखा गया। इसी पुल की खोज पर या फिर इसकी सत्यता पर यह फिल्म आधारित है।

राम सेतु फिल्म की रिलीज़ डेट | Ram Setu Movie Release Date

राम सेतु फिल्म को 21 अक्टूबर 2022 को दीवाली के साथ एक नाटकीय रूप से रिलीज के लिए निर्धारित किया गया है और इसे हिंदी में रिलीज़ किया जाऐगा।

फिल्म नाटकीय रूप से रिलीज होने के बाद, राम सेतु फिल्म को दुनिया भर में विशेष रूप से अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग होने वाली है यानी ott राइट्स विशेष रूप से अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के पास है।

Ram Setu Movie Trailer

राम सेतु फिल्म के निर्माताओं ने अभी फिल्म का ट्रेलर प्रकाशित नहीं क्या है न तो फिल्म के ट्रेलर का कोई पोस्टर आया है पर अनुमान लगाया जा रहा की फिल्म का ट्रेलर सितम्बर के लास्ट वीक में या फिर अक्टूबर के पहले वीक में देखने को मिल सकता है।

About The Author

Leave a Reply