Simrat Kaur नाम से प्रसिद्ध अभिनेत्री Simrat Kaur Randhawa की जीवन (Biography) के बारे में हम इस आर्टिकल में जानने वाले है। सिमरत कौर किसकी बेटी है, उनके परिवार व शिक्षा और फिल्म के करियर के बारे में बात करेंगे। सिमरत कौर एक पंजाबी-भारतीय अभिनेत्री है, जिन्होंने फिल्मो के साथ म्यूजिक वीडियो में भी काम किया है।

Simrat Kaur Biography in Hindi

Actress Simrat Kaur एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं, सिमरत मुख्य रूप से तेलुगु और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। सिमरत कौर का जन्म 6 जुलाई 1997 को भारत के पंजाब राज्य के अमृतसर शहर में हुआ था। सिमरत की हाइट 5 फ़ीट 6 इंच (170 सेंटीमीटर) है। सिमरत कौर ने अपने करियर की शुरुआत कैडबरी के विज्ञापन में एक छोटी सी भूमिका से की थी।

सिमरत कौर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2017 में आई ऋषि की तेलुगु फिल्म रोमांटिक ड्रामा Prematho Mee Karthik से की थी, परन्तु सर्वाधिक प्रसिद्धि 2020 में आई तेलुगु फिल्म Dirty Hari से मिली। 2023 में सिमरत Gadar 2 Movie में नजर आने वाली है, फिल्म में इनका नाम Ria Khan Singh रखा गया है।

अभिनेत्री सिमरत कौर ने कई म्यूजिक वीडियो में भी काम किया है। अभिनेत्री के साथ साथ सिमरत कौर एक अच्छी सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर भी है, जिनके सोशल मीडिया पर लाखो फोल्लोवेर्स है। सिमरत कौर को बाइक चलाना व खाली समय में नई-नई जगहों में घूमना बहुत पसंद है। ।

Simrat Kaur Net Worth

Simrat Kaur के Net Worth के बारे में काफी स्पष्ट जानकारी नहीं कही, लेकिन अनुमान के आधार पर सिमरत की नेटवर्थ 40 लाख बताई जाती है कही 5 करोड़ बताई जाती है, इस बारे में काफी जानकारी स्पष्ट नहीं है, किन्तु सिमरत की आय स्रोत अभिनय, मॉडलिंग, ब्रांड एंडोर्समेंट है इनके जरिए लगभग 5 लाख से अधिक कमा लेती है।

Simrat Kaur Family & Education

Simrat Kaur का जन्म मुंबई के एक हिंदू परिवार में हुआ है और सिमरत एक पंजाबी परिवार से है और उनका जन्म से लेकर पालन-पोषण पंजाबी परिवार में हुआ है। सिमरत के पिता का नाम ज्ञात नहीं, इनकी माता का नाम रंजीत कौर रंधावा है। सिमरत की बहन का नाम अमृत ​​कौर है।

1 thought on “अभिनेत्री सिमरत कौर की जीवनी | Simrat Kaur Biography in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *