Telugu Actress Sreeleela (तेलुगु अभिनेत्री श्रीलीला) जिन्हे Sree Leela (श्री लीला) भी कहा जाता है। आज हम इनके बारे में जानने वाले है इस आर्टिकल हम तेलुगु अभिनेत्री श्रीलीला की जीवनी (Sreeleela Biography in Hindi) के बारे में जानने वाले है और लोगो द्वारा पूछे गए सर्वाधिक सवालों के जवाब भी (FAQ) इस आर्टिक्ल में दिए गए है। और जाने Sreeleel के filmy Career के बारे में।

श्रीलीला की जीवनी (Sreeleela Biography in Hindi)

Telugu Actress Sreeleela जिसे Sree Leela भी कहा जाता है यह भारतीय मूल की एक अमेरिकी अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से भारतीय की कन्नड़ा और तेलुगु भाषा की फिल्मों में दिखाई देती हैं। तेलुगु अभिनेत्री श्रीलीला का जन्म अमेरिका देश के मिशिगन राज्य के डेट्रायट शहर में 14 जून 2001 को है और अमेरिका में पैदा होने के बाद, उनका पालन-पोषण भारत के कर्नाटक राज्य के बैंगलोर शहर हुआ।

Sree Leela ने अपने करियर की शुरुआत 2019 में आई कन्नडा भाषा की फिल्म Kiss से की, कन्नडा फिल्मों के बाद उन्होंने Telugu करियर की शुरुआत 2021 की फिल्म Pelli SandaD से की। Sreeleela को सर्वाधिक प्रसिद्धि 2022 की Dhamaka फिल्म से मिली, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 10 दिनों में 89 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया था। वर्तमान में (2023) इनकी उम्र 22 वर्ष है।

Sreeleela’s Family | अभिनेत्री श्रीलीला का परिवार

Telugu Actress Sreeleela का जन्म एक तेलुगु भाषी परिवार में हुआ था। श्रीलीला के पिता का नाम सुरापनी सुभाकरा राव है, पेशे यह एक उधोगपति है Champions Group के। श्रीलीला के माता का नाम स्वर्ण लता है जो पेशे से एक एक स्त्री रोग विशेषज्ञ (डॉक्टर) थी।

श्रीलीला के दो भाई है श्रीकर और श्रीदीप। तेलुगु अभिनेत्री श्रीलीला अभी 22 वर्ष की और इनका विवाह अभी नहीं हुआ है।

Sreeleela’s Education | श्रीलीला की शिक्षा

एक बच्चे के रूप में श्रीलीला ने भरतनाट्यम नृत्य का प्रशिक्षण शुरू किया। श्रीलीला एक डॉक्टर बनाना चाहती थी और इसी लिए एक्टिंग कैरियर के साथ-साथ उन्होंने 2021 तक बंगलौर के मेडिकल कॉलेज से MBBS की डिग्री पूरी कर ली है। इनके कॉलेज व स्कूल का नाम ज्ञात नहीं।

Sreeleela’s filmy Career | श्रीलीला का फिल्मी करियर

Sree Leela ने अपने करियर की शुरुआत 2019 में आई कन्नडा भाषा की फिल्म Kiss से की, जिसमे उन्होंने नंदनी का किरदार निभाया था, और फिल्म बॉक्सऑफिस पर सफल रही थी। उसके बाद श्रीलीला की दूसरी फिल्म कन्नडा भाषा की Bharaate भी 2019 में रिलीज़ हुई।

कन्नडा भाषा की दो फिल्मे रिलीज़ होने के बाद, उन्हें 2021 में तेलुगु भाषा की फिल्म Pelli SandaD में काम किया और उसके बाद उन्हें 2022 में तीन फिल्मे मिली दो कन्नडा भाषा की By Two Love Movie और James तथा एक तेलुगु भाषा की फिल्म Dhamaka मिली।

2022 की Dhamaka फिल्म से इन्हे सर्वाधिक प्रसिद्धि मिली, फिल्म में श्री लीला के साथ रवि तेजा और जयराम मुख्य किरदार में थे और फिल्म का निर्देशन Trinadha Rao Nakkina द्वारा किया गया था। Dhamaka Movie का बजट 35 करोड़ रुपए था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 10 दिनों में 89 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया था।

Sreeleela Upcoming Movies

2023 में श्रीलीला के पास तीन फिल्मे है जिनपर अभी काम चल रहा है पहली फिल्म है Aadikeshava. उसके बाद Boyapati Srinu द्वारा निर्देशित RaPo20 Movie (बिना नाम के) जिसमे श्रीलीला के साथ Ram Pothineni मुख्य किरदार में। तीसरी फिल्म Nithin के साथ Nithin32 Movie है।

2024 की फिल्मो की बात करे तो 2024 में भी श्रीलीला के पास तीन फिल्मे है एक Trivikram Srinivas द्वारा निर्देशित Guntur Kaaram जिसमे महेश बाबू, पूजा हेगड़े, श्रीलीला, जगपति बाबू मुख्य किरदार में। दूसरी फिल्म Vijay Deverakonda के साथ VD 12 (बिना नाम के) है और तीसरी फिल्म पवन कल्याण की फिल्म Ustaad Bhagat Singh.

Sreeleela -FAQ

What is the age of Sreeleela?

Actress Sreeleela की उम्र 22 वर्ष है वर्तमान में 2023.

When did Sree Leela born?

श्रीलीला का जन्म अमेरिका देश के मिशिगन राज्य के डेट्रायट शहर में 14 जून 2001 को है।

Who is Sreeleela family?

Sreeleela का जन्म एक तेलुगु भाषी परिवार में हुआ था। श्रीलीला के पिता का नाम सुरापनी सुभाकरा राव है, पेशे यह एक उधोगपति है।

Where did Srileela study? | श्रीलीला ने कहां पढ़ाई की थी?

श्रीलीला ने बंगलौर के मेडिकल कॉलेज से MBBS की डिग्री पूरी कर ली है। इनके कॉलेज व स्कूल का नाम ज्ञात नहीं।

How is Sreeleela related to Radhika Pandit?

राधिका पंडित और यश के साथ श्रीलीला का बहुत करीबी रिश्ता है।

Sreeleela Instagram ID | श्रीलीला इंस्टाग्राम आईडी क्या है?

Telugu Actress Sreeleela Instagram Id sreeleela14

Sreeleela Instagram Posts

Sreeleela Instagram Id sreeleela14 है और इनके इंस्टाग्राम पर लगभग 2 मिलियंस फोल्लोवेर्स है अब तक इन्होने लगभग 213 posts की है।






1 thought on “तेलुगु अभिनेत्री श्रीलीला की जीवनी | Sreeleela Biography in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *