Director Karan Johar द्वारा निर्देशित 2023 में आने वाली एक भारतीय हिंदी भाषा की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani (RARKPK Movie) जिसके बारे में आज इस आर्टिकल में हम जानने वाले है, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी फिल्म की कहानी इशिता मोइत्रा, शशांक खेतान और सुमित राय द्वारा लिखी गई है।

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Movie 2023

Karan Johar की फिल्म Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani को हीरू यश जौहर, करण जौहर और अपूर्व मेहता द्वारा निर्मित किया गया है और इनके प्रोडक्शन हाउस Dharma Productions और Viacom18 Studios के बैनर तले फिल्म को बनाया गया है। फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स Viacom18 Studios के पास है।

Karan Johar की फिल्म Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani में मुख्य किरदार में Ranveer Singh और Alia Bhatt नजऱ आ रहे है और उनका साथ दे रहे है धर्मेंद्र, जया बच्चन, शबाना आजमी, अमृता मेहरा, अमृता पुरी, तोता राय चौधरी, सास्वत चटर्जी, रोनित रॉय, कर्मवीर चौधरी कलाकर।

Ranveer Singh और Alia Bhatt की Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Movie की घोषणा जुलाई 2021 में की गई थी और अगस्त 2021 में फिल्म की प्रिंसिपल फोटोग्राफी शुरू हुई और मार्च 2023 में पूरी हुई। रॉकी और रानी की प्रेम कहानी फिल्म की शूटिंग भारत के मुंबई, नई दिल्ली और जम्मू-कश्मीर के आलावा रूस में भी की गई।

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Movie में संगीत प्रीतम द्वारा रचित है और छायांकन मानुष नंदन ने दिया है। फिल्म का संचालन (एडिटिंग) प्रकाश कुरुप ने किया। रॉकी और रानी की प्रेम कहानी फिल्म को 28 जुलाई 2023 को नाटकीय रूप से रिलीज किया जा रहा है।

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Story

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani एक हिंदी भाषा की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, फिल्म में रॉकी रंधावा के किरदार में रणवीर सिंह और रानी चटर्जी के किरदार में आलिया भट्ट है (RARKPK Story) रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की कहानी इशिता मोइत्रा, शशांक खेतान और सुमित रॉय द्वारा लिखी गई है और संवाद इशिता मोइत्रा द्वारा लिखे गए है।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की कहानी एक रोलरकोस्टर यात्रा आपको नए युग में एक महाकाव्य प्रेम कहानी के माध्यम से ले जाती है, जो हार्दिक हंसी के साथ-साथ प्यार, परिवार और प्यार के नाम पर पारिवारिक परंपराओं की पीढ़ियों से दूर होने के अर्थ के बारे में सवाल पूछती है।

Also Read: अमृता अय्यर की जीवनी

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Casting

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (RARKPK Movie) फिल्म में मुख्य किरदार में Ranveer Singh और Alia Bhatt नजऱ आ रहे है और उनका साथ दे रहे है धर्मेंद्र, जया बच्चन, शबाना आजमी, अमृता मेहरा, अमृता पुरी, तोता राय चौधरी, सास्वत चटर्जी, रोनित रॉय, कर्मवीर चौधरी कलाकर। Casting Click Here

  • Ranveer Singh as Rocky Randhawa
  • Alia Bhatt as Rani Chatterjee
  • Dharmendra
  • Jaya Bachchan
  • Shabana Azmi
  • Amrita Puri
  • Tota Roy Chowdhury

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Release Date

Ranveer Singh और Alia Bhatt की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को शुरू में 10 फरवरी 2023 रिलीज़ किया जाना था, लेकिन शूटिंग में देरी के कारण ताल दिया गया, उसके बाद फिर 28 अप्रैल 2023 को रिलीज़ किया जाना था लेकिन शूटिंग में देरी के कारण फिर ताल दिया गया।

अंततः में रॉकी और रानी की प्रेम कहानी फिल्म को 28 जुलाई 2023 को हिंदी भाषा में नाटकीय रूप से रिलीज किया जा रहा है।

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Music

Romentic फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में Music Pritam द्वारा दिया गया है और गाने के बोल अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं। फिल्म के म्यूजिक राइट्स Saregama के पास है। रॉकी और रानी की प्रेम कहानी से पहला म्यूजिक शीर्षक “तुम क्या मिले” 28 जून 2023 को रिलीज़ किया गया था।

फिल्म का दूसरा म्यूजिक भी जल्द आ रहा है What Jhumka नाम से।

Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani Movie Trailer

RARKPK Movie के Trailer 04 जुलाई 2023 को रिलीज़ किया गया था, ट्रेलर जनता की तरफ से मिक्स रिव्यु मिला है ज्यादा तर लोगो ट्रेलर पसंद आ रहा है अगर अपने रॉकी और रानी की प्रेम कहानी का Trailer नहीं देखा है तो निचे देख सकते है:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *